blogid : 312 postid : 1351780

भारत के अमीर क्रिकेटरों में शामिल हैं गंभीर, शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का उठाते हैं खर्च

Posted On: 8 Sep, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अक्सर अपने नेक कामों की वजह से चर्चा में छाए रहते हैं. कुछ दिन पहले जहां उन्होंने गरीबों को खाना मुफ्त में खिलाया था, वहीं हर बार सैनिकों के परिवार के लिए भी खड़े रहते हैं. एक बार फिर से गौतम ने खुद को एक अच्छा खिलाड़ी और इंसान साबित करते हुए जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए ASI अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है. ये पहली बार नहीं है कि गंभीर कुछ ऐसा कर रहे हैं इससे पहले भी वो कई बार ऐसा कर चुके हैं. ऐस में चलिए जानते हैं कि गौतम गंभीर की संपत्ति कितनी है.


gambhir


कोलकाता नाइट राइडर्स के महंगे खिलाड़ी हैं गंभीर

गौतम भले ही अब भारतीय टीम से दूर हों लेकिन वो रणजी मैच खेलते हैं, साथ ही आईपीएल में भी वो कोलकाता से खलेते हैं. खबरों की मानें तो कोलकाता उन्हें इसके अच्छे पैसे देती है, कोलकाता नाइट राइडर्स ने गंभीर को 2.4 मिलियन डॉलर में खरीदा है जो आईपीएल में सबसे ज्यादा भुगतान किए जाने वाले में से एक है.



Gautam Gambhir



बिजनेसमैन के बेटे हैं गौतम गंभीर

गौतम गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली के टेक्सटाइल्स बिजनेसमैन दीपक गंभीर के घर हुआ था, उनका परिवरा बिजनेस में है लेकिन वो क्रिकेट में आए. गौतम गंभीर की एक बहन भी है जिनका नाम एकता है. एकता गंभीर से 2 साल छोटी हैं, गंभीर का परिवार लाइमलाइट से दूर ही रहता है.


gautam family



भारत के 10 मीर क्रिकेटरों में आते हैं गंभीर

वैसे अगर पैसों की बात करें तो गौतम गंभीर की गिनती भारत के 10 सबसे अमीर क्रिकेटरों में होती है. अगर इंटरनेट पर मौजूद जानकारी की मानें तो उनकी कुल संपत्ति 44 मिलियन डॉलर (292 करोड़ 28 लाख रुपए) है, वहीं वो 2.9 मिलियन डॉलर (लगभग 19 करोड़ 26 लाख रुपए) हर साल कमाते हैं.


11gautam gambhir



कई बच्चों का खर्च उठाते हैं गौतम

यह पहली बार नहीं है जब गंभीर शहीदों के परिवार और बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं. इससे पहले भी गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए 25 सीरीआरपीफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं.



Gambhir



बिजनेस फैमिली से हैं पत्नी नताशा

साल 2011 में गंभीर ने नताशा जैन से शादी की थी जो बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. साल 2014 में गौतम एक बेटी के पिता बने थे. उनकी बेटी का नाम आजीन गंभीर है, हाल ही में गंभीर दूसरी बेटी के भी पिता बने हैं…Next


Read More:

इस क्रिकेटर के साथी खिलाड़ी ने दिया था धोखा, पत्नी की वजह से आज भी है दुश्मनी

कोई मॉडल तो कोई होटल में करती थी जॉब, जानें शादी से पहले क्रिकेटर्स की पत्नियों का प्रोफेशन

कभी 400-500 रुपये के लिए दूसरे गांव जाते थे दोनों भाई, आज हैं स्टार खिलाड़ी



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran