blogid : 312 postid : 1329681

युवराज ने बदल दी आईपीएल में 5 टीम, जानें बाकी सितारों का हाल

Posted On: 13 May, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आईपीएल हर साल आता है और हर बार अपने साथ कुछ नए रंग और उभरते खिलाड़ी लाता है. इस बार के आईपीएल में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का भी जलवा रहा है. हर साल आईपीएल में खिलाड़ियों को दूसरी टीमों द्वारा खरीदा जाता है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो हर साल खरीदी जाते हैं और हर साल नई टीम की जर्सी में नजर आते हैं. इन 10 सालो के आईपीएल में कुछ ऐसे मशहूर खिलाड़ी रहे हैं, जो हर साल नई जर्सी के साथ नजर आते हैं.


cover IPL





1. युवराज सिंह

भारतीय टीम को दो विश्व कप में जीत दिलाने वाले युवराज भले ही भारतीय टीम में अपनी जगह तलाश रहे हों लेकिन आईपीएल में वो सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर चुने जा चुके हैं. युवराज ने आईपीएल की शुरूआत किंग्स इलेवन पंजाब से की थी. उसके बाद साल 2011 में आईपीएल में नई टीम पुणे वॉरियर्स आई जिसकी कप्तान युवी को चुना गया. उसके बाद साल 2014 में युवी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने करीब 14 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा. फिर युवी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 16 करोड़ में ले लिया और आखिरकार युवराज सनराइजर्स हैदराबाद में आकर रुके हैं जिसने उन्हें 7 करोड़ में लिया है, फिलहाल वो इसी टीम का हिस्सा हैं.


yuvi




2. रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर के तौर पर जाने जाने वाले रवींद्र जडेजा को नाम और शोहरत आईपीएल से ही मिली है. उनकी पहली टीम राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई थी. उसके बाद उन्हें साल 2011 में कोच्ची, केरला ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया. साल 2012 में जडेजा धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का  हिस्सा बने जिसके लिए उन्हें करीब 9.8 करोड़ रुपये मिले थे. चेन्नई के बाद उन्हें गुजरात लायंस का साथ मिला जो अब तक बरकरार है.



jadega



3. आशीष नेहरा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नेहरा ने 38 साल की उम्र में भी शानदार गेंदबाजी करके सबको हैरान कर दिया है. नेहरा ने आईपीएल की शुरुआत मुंबई इंडियंस से की थी, उसे बाद 2009 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा. साल 2011 में पुणे वॉरियर्स इंडिया ने उन्हें 3.91 करोड़ में खरीदा. फिर 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स ने नेहरा पर दांव लगाया इस टीम के बंद होने के बाद फिलहाल वो सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े हुए हैं.



nehra



Read: जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल




4. दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी कई सारी आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं. कार्तिक ने आईपीएल की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स से की थी. उसके बाद उन्हें 2011 में किंग्स इलेवन ने खरीदा. 2012-13 में वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे,उसके बाद 2014 में वो फिर  दिल्ली डेयरडेविल्स के पास आए और फिलहाल वो गुजरात लायंस की टीम की हिस्सा है.


Dinesh karthik





5. पार्थिव पटेल

ऑपेनर और विकेटकीपर पार्थिव भले ही भारतीय टीम का हिस्सा ना हो लेकिन आईपीएल में वो सालों से खेल रहें हैं. पार्थिव ने आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स से की थी, उसके बाद चौथे सीजन में उन्हें कोच्ची टस्कर्स केरला का साथ मिला.



parthiv





साल 2012 में डेक्कन चार्जर्स ने उन्हें अपनी टीम में लिया. फिर साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें खरीदा और उसके बाद वो 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रहे. फिलहाल वो मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं…Next




Read More:

IPL  में धमाल मचा चुकी है भाईयों की ये 5 कमाल जोड़ियां

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

हेजल से पहले ये 5 एक्ट्रेस थी युवराज की पार्टनर! इनसे रहा था करीबी रिश्ता

IPL  में धमाल मचा चुकी है भाईयों की ये 5 कमाल जोड़ियां
कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़
हेजल से पहले ये 5 एक्ट्रेस थी युवराज की पार्टनर! इनसे रहा था करीबी रिश्ता



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran