blogid : 312 postid : 1324912

WWE रिंग में कहर बरपाने के लिए 51 करोड़ लेते हैं जॉन सीना, बाकी 8 खिलाड़ियों की ये है सैलरी

Posted On: 14 Apr, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में यदि किसी खेल को लेकर सबसे ज्यादा क्रेज है, तो वो क्रिकेट है. लोगों में खासकर युवाओं में क्रिकेट की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां इस खेल को धर्म का दर्जा दिया गया है। लेकिन एक खेल और है जिसे भारतीय युवा बहुत ही पसंद करता है. पिछले 63 सालों से खेला जा रहा WWE एक ऐसा खेल है जिसे भारत में बहुत ही लोकप्रियता हासिल है. हालांकि शुरुआत से ही इसके नामों में कई बार बदलाव किए गए हैं. फिलहाल इसका नाम WWE है. वैसे WWE मैच के दौरान किस पहलवान ने किसे हराया इस बात की जानकारी हर किसी को रहती है, लेकिन क्या आपको पता है कि पहलवान रिंग में अपने प्रतिद्वंद्वी से दो-दो हाथ करने के लिए या फिर आपका मनोरंजन करने के लिए कितना पैसा लेते हैं? नहीं पता तो, आइए आपकी जानकारी को बढ़ाते हैं.


pic69

2015 में फोब्स के जरिए दुनिया को पता चला कि WWE में जॉन सीना सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले पहलवान हैं. दूसरे स्थान पर 39 साल के ब्रोक लेसनर थे. लेकिन 2016 में बदलाव देखने को मिला. पिछले साल के मुताबिक इनकी सैलरी में काफी बदलाव किये गए.


ब्रॉक लेसनर
39 साल का यह पहलवान कभी फुटबॉल खिलाड़ी भी रह चुका है. ब्रॉक लेसनर इस उम्र में भी कई युवा खिलाड़ियों को रिंग में पटकनी दी है. यह जब मैदान में उतरते हैं, तो विरोधी खेमा घबरा जाता है. यह रिंग में पहलवानी करने के लिए साल के 12 मिलियन डॉलर लेते हैं.


pic8


जॉन सीना
रेसलिंग में यह नाम बहुत ही लोकप्रिय है. अमरीका के इस पहलवान में टैलेंट की भरमार है. यह न लेवल एक एक रेसलर हैं बल्कि एक्टर, रेप्पर और टीवी शो होस्ट करने वाले एक कलाकार भी हैं. जॉन सीना एक साल के लिए 8 मिलियन डॉलर लेते हैं.


John


ट्रिपल एच
47 साल का यह पहलवान पिछले कई सालों से रिंग में अपना जलवा बिखेर रहा है. इन्हें कई बार भयंकर चोटों का भी सामना करना पड़ा है. ट्रिपल एच साल के 3.8 मिलियन डॉलर लेते हैं.


triple h


रोमन रीगन
31 साल के इस पहलवान का जन्म रेसलिंग परिवार में हुआ है. यह 20 साल के उम्र में ही पिता बन गए थे. इन्हें रिंग में पहलवानी करने के लिए साल में 3.5 मिलियन डॉलर मिलता है.


roman-reigns-


डीन एम्ब्रोस
रेसलिंग के साथ-साथ फिल्में करने वाले डीन एम्ब्रोस को एक बेहतर पहलवान माना जाता है. इन्हें बचपन से ही पहलवानी का शौक रहा है. इन्हें साल के 2.7 मिलियन डॉलर दिया जाता है.


Dean

शेन मैकमोहन
अमेरिकन बिजनेसमैन और पार्ट टाइम प्रोफेशनल पहलवान शेन मैकमोहन ने अपने कॅरियर की शुरुआत WWE में एक रेफ्री के तौर पर की थी. इन्हें साल के लिए 2.2 मिलियन डॉलर दिया जाता है.


86


अंडरटेकर
भारत में सबसे ज्यादा मशहूर अंडरटेकर ने हाल ही में WWE  से संन्यास लिया है. 52 साल के इस पहलवान ने अपने कॅरियर की शुरुआत 1984 में की थी. जब अंडरटेकर रिंग में थे तब उन्हें एक साल के लिए 2 मिलियन डॉलर दिया जाता था.


85

सेठ रोलिन
सेठ रोलिन WWE के नए और युवा पहलवान हैं. 30 साल के सेठ भी अमरीका के प्रेफोशनल पहलवान हैं. जब इन्होंने पहलवानी की शुरुआत की थी तब वह 16 साल के थे. इन्होंने कम समय में कई खिताब हासिल किए हैं. इन्हें रिंग में दो-दो हाथ करने के लिए साल में 2 मिलियन डॉलर दिया जाता है.


69

रेंडी ओर्टन
अमरीका के प्रेफोशनल पहलवान रेंडी ओर्टन को पहलवानी करना विरासत से हासिल हुई है. इनके दादा, पिता और चाचा तीनों पहलवान थे. WWE में पहलवानी के अलावा रेंडी ओर्टन ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया है.


Randy Oton

उन्हें रिंग में पहलवानी के लिए साल के 1.9 मिलियन डॉलर मिलते हैं…Next


Read More

आईपीएल इतिहास में इस खिलाड़ी की है सबसे ज्यादा सैलरी, ये हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

अरबों की दौलत का मालिक है ये खिलाड़ी, प्राइवेट जेट और लग्जरी कारों का है शौकीन

शराब के नशे में इस खिलाड़ी ने किया था क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का पीछा, खेली आतिशी पारी





Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran