Menu
blogid : 312 postid : 1298559

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

भारत में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट है और सबसे ज्यादा शोहरत और पैसा इसी खेल से मिलता है. भारत के कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो दुनिया के अन्य खिलाड़ियों को पैसे के मामले में टक्कर देते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेटर से कहीं ज्यादा विदेशी खिलाड़ी कमाते हैं. इस हिसाब से हमारे क्रिकेटर उन खिलाडियों के मुकाबले कितने पीछे हैं आइए जानते हैं.


dhoni-kohli



विराट कोहली

विराट बीसीसीआई के ग्रेड-ए प्लेयर्स में आते हैं, जिन्हें 1 करोड़ रुपए फीस मिलती है. इसके साथ उन्हें हर टेस्ट के लिए 5 लाख, वनडे के लिए 3 और टी-20 के लिए 1.5 लाख मिलते हैं. साथ ही वो एंडोर्समेंट में भी बेहद आगे हैं और वो उसका अच्छा पैसा चार्ज करते हैं. उनकी कुल इनकम करीब 160 करोड़ है.


kohli

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कमाई के मामले में टॉप पर हैं. सब तरह की इनकम मिलाकर वे सालाना करीब 190 करोड़ रुपए कमा लेते हैं. इसमें उनकी मैच फीस, एंडोर्समेंट और आईपीएल से होने वाली कमाई शामिल है.


ms

सचिन तेंडुलकर

क्रिकेट में कभी सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सचिन रिटायर होने के बाद भी करोड़ों रुपये कमा लते हैं. उनकी इनकम आईपीएल से होती है साथ ही वो कई ब्रांंड को भी एंडोर्समेंट करते है, जिनको सबको मिलाकर वो सलाना करीब 100 करोड़ कमाते हैं.


sachin-tendulkar_


दिल्ली नहीं इस गांव के रहने वाले हैं विराट, कई सालों से नहीं गए हैं वहां


क्रिस्टियानो रोनाल्डो

रोनाल्डो फुटबॉल की दुनिया में सबसे महंगे खिलाडी हैं. एक रिर्पोट के अनुसार नंबर वन फुटबॉलर की इनकम 88 मिलियन डॉलर है. साथ ही वो एंडोर्समेंट के अलग पैसे चार्ज करते हैं.


ronaldooo


लियोनेल मेस्सी

मेस्सी का फुटबॉल की दुनिया में बहुत बड़ा नाम है. फुटबॉलरों में सबसे ज्यादा पैसा कमाने में रोनाल्डो के बाद मैस्सी का नाम आता है. उनकी सलाना इनकम कम से कम 84.1 मिलियन डॉलर है यानि 542 करोड़ रुपये है.


lionel-messi-

रोजर फेडरर

रोजर टेनिस की दुनिया के सबसे चहेते खिलाड़ी हैं, वो कई कंपनी के एंडोर्समेंट के ब्रॉड एंबेसडर भी हैं. उनकी सलाना इनकम 67.8 मिलियन डॉलर है यानि 452 करोड़ रुपये है…Next


Read More:

जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल

केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल
केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया
ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh