blogid : 312 postid : 1296977

ये हैं सचिन के सबसे बड़े फैन, आज भी झोपड़ी में रहता है इनका परिवार

Posted On: 4 Dec, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फैन्स अपने स्टार्स के दीवाने होते हैं, लेकिन ऐसा फैन शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा. जोहान्सबर्ग, एंटिगा, ट्रेंटब्रिज दुनिया के किसी भी देश में टीम इंडिया का मैच हो और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का यह फैन वहां न पहुँचे ऐसा हो नहीं सकता. जी हां, सचिन के हर मैच में उनका यह फैन मैदान पर भारत का तिरंगा झंडा लहराते हुए नजर आता है. सचिन का सबसे बड़ा फैन और कोई नहीं बल्कि सुधीर चौधरी है. लेकिन सुधीर की ज़िन्दगी का एक ऐसा पहलु भी है जिसे पढ़कर शायद आप चौंक जाएं.


cover


यहां के रहने वाले हैं

सुधीर कुमार चौधरी मुजफ्फरपुर में रहते हैं. सचिन तेंदुलकर की दीवानगी में मस्त सुधीर कुमार चौधरी को यह भी याद नहीं हैं कि वह आखिरी बार अपने परिवार से कब मिले थे और कब सुधीर ने अपने पिताजी से बात की थी. सुधीर का पूरा शरीर भारत के रंग से रंगा रहता है. टीम कहीं भी खले टीम को चीयर करने के लिए वह हर जगह मौजूद रहते हैं .


sudhir02

घरवालों की नहीं है कोई फ्रिक

सचिन की दीवानगी में मस्त सुधीर अपने घरवालों और अपनी बहन का फोन नहीं उठाते हैं. सुधीर से उनके परिवार के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके पास इतना समय नहीं है कि वह अपने परिवार वालो से बात कर सकें या मिल सकें. बहुत से अवसरों पर सुधीर विदेशों में होते हैं या ट्रेवल कर रहे होते हैं, जिस कारण वह आपने परिवार वालों से नहीं मिल पाते.


sudhir


मैच के लिए छोड़ दी टिकट कलेक्टर की नौकरी

सचिन के लिए सुधीर ने तीन नौकरी छोड़े दी, वो सबसे पहले मुजफ्फरपुर में सुधा डेरी में काम करते थे, उसके बाद सुधीर ने शिक्षा मित्र में काम किया. क्योंकि दूसरी नौकरी फुल टाइम नहीं थी, इसलिए उन्हें इंडिया का हर मैच देखने का मौका मिल ही जाता था. जॉब की ट्रेनिंग थी फरवरी 2004 में, पर सुधीर जनवरी में ही मैच के लिए अपनी साइकिल उठाकर पाकिस्तान चले गये. फिर साल 2005 में फिजिकल टेस्ट और प्रिलिमिनरी एग्जाम पास करने के बाद उन्हें इंडियन रेलवे में एक टिकट कलेक्टर की जॉब मिली. पोस्टिंग थी हैदराबाद के लाल गोंडा में, लेकिन जब इंटरव्यू का बुलावा आया, तो सुधीर को लगा कि दिल्ली में इंडिया-पाकिस्तान का छठा वनडे मैच मिस हो जाएगा, तो आखिरकार उन्होंने इंटरव्यू का लेटर ही फाड़ दिया.


24Sudhir-Gautam-1


Read: क्रिकेट बैट स्टीकर्स से भी होती है कमाई!! विराट,धोनी और युवी लेते हैं इतने पैसे


साइकिल लेकर निकलें सचिन से मिलने

साल 2003 में इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज में 1 नवंबर को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच होना था. तब सुधीर 8 अक्टूबर को अपने घर से मुंबई के लिए साइकिल पर ही रवाना हो गए. सुधीर पहली बार ट्राइडेंट होटल में सचिन से मिले और वहीं पर उन्होंने सचिन के पैर छुए थे.


sachins


आज भी गरीब है परिवार

इतनी लोकप्रियता पा चुके सुधीर बताते हैं कि उनका परिवार काफी गरीब है. अक्सर रेडियो या टीवी वाले उन्हें फोन करते हैं और इंडिया के मैचों के लिए उनके ट्रैवल का खर्च उठाते हैं. बदले में सुधीर उनके लिए प्रोग्राम करते हैं…Next


Read More:

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान
केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया
जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran