blogid : 312 postid : 1291355

जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल

Posted On: 7 Nov, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान और दुनिया के सबसे चहेते खिलाड़ी विराट कोहली के सितारे बुलंदियों पर हैं. विराट ने टेस्ट टीम को भारत को नंबर स्थान पर लाकर खड़ा किया है. आज विराट अपना जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे खास मौके पर उनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलुओं पर नजर ड़ालेंगे.
दिल्ली के नहीं रहने वाले हैं विराट
विराd More:

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान और दुनिया के सबसे चहेते खिलाड़ी विराट कोहली के सितारे बुलंदियों पर हैं. विराट ने टेस्ट टीम को भारत को नंबर स्थान पर लाकर खड़ा किया है. उनके गुस्से को भला कौन नहीं जानता लेकिन क्या आप जानते हैं. विराट पहली बार टीम में आने पर रैगिंग का भी शिकार हुए थे. आइए, हम आपको बताते हैं, जीवन से जुड़े कुछ खास पहलुओं के बारे में.

image 1


दिल्ली के नहीं हैं विराट

विराट के पिता मध्यप्रदेश के एक छोटे से शहर कटनी के रहने वाले हैं. दरअसल भारत-पाक के बंटवारे के दौरान विराट के दादा ने यहां पर अपना घर बनाया और यही बस गए थे. विराट के स्वर्गीय पिता प्रेम कोहली ने कटनी के गुलाब चंद स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी.


virat-home


पिता करते थे बिजनेस

विराट के पिता काम के सिलसिले में पहले सारंगपुर और काम खोजते हुए दिल्ली आए. यहीं पर उन्होंने अपना कारोबार जमाया और दिल्ली में ही बस गए. विराट ने अपना बचपन दिल्ली में ही बिताया और वो यहीं से क्रिकेट के मैदान में कदम रखा.


virat-father



भाई और बहन के करीब हैं विराट

विराट के एक भाई और बहन हैं. बहन की शादी बहुत पहले ही हो गई वहीं भाई विराट की मां के साथ दिल्ली में रहते हैं. तीन भाई-बहनों में विराट सबसे छोटे हैं. विराट की बड़ी बहन का नाम नाम भावना है. उनकी शादी संजय ढींगरा से हुई है.


virat_family



Read:  क्रिकेट बैट स्टीकर्स से भी होती है कमाई!! विराट, धोनी और युवी लेते हैं इतने पैसे


क्या करते हैं विराट के भाई

विराट के भाई विकास कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो भाई विराट की तरह ही डिफरेंट हेयरस्टाइल के शौकीन हैं. विराट के भाई ही विराट का सारा कारोबार संभालते हैं. विराट के भाई उन्हींं की तरह जिम जाते हैं और बेहद कुल दिखते हैं.


virat broo1

मां के करीब हैं विराट

वैसे तो विराट अक्सर अपने खेल में बिजी रहते हैं लकिन उन्हें जब भी मौका मिलता है वो एक दिन के लिए ही सही घर जरूर आते हैं. विराट ने मां के साथ सोशल मीडिया पर कई सारी सेल्फी भी पोस्ट की है. विराट को अपनी मां के हाथ के हाथ का खाना बहुत पंसद है.


viratt


टीम इंडिया में हुई थी रैगिंग

ये किस्सा खुद कोहली ने बताया है, दरअसल जब विराट पहली बार इंडियन टीम का हिस्सा बने, तो उन्हें कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने कहा कि तुम्हेंं पहले सचिन के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लेना होगा. विराट ने जैसे ही सचिन को देखा उन्होंने वैसा ही किया. बाद में सचिन ने उन्हें समझाया कि टीम वाले तुम्हारे साथ मजाक कर रहे थे.


kohli-tendulkar12

कोच ने जब विराट को मारा था थप्पड़

विराट के कोच की मानें तो विराट बचपन से ही बहुत मेहनती रहे हैं. साथ ही उनमें गुस्सा और जिद भी बहुत ज्यादा है. विराट के कोच ने हाल ही में एक किताब में खुलासा किया था कि विराट का  गुस्सा शांत करने के लिए उन्होंने कई बार विराट को थप्पड़ भी मारा है…Next


Read More:

अनुष्का से पहले विराट कोहली की थी ये दो गर्लफ्रेंड्स

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान




Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran