Menu
blogid : 312 postid : 1229708

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

रक्षाबंधन त्योहार हर्षोल्लास के साथ मना रहा है, ऐसे में हमारे क्रिकेटर भी पीछे नहीं है. भारतीय क्रिकेटर अपने खेल के चलते अक्सर व्यस्त रहते हैं. लेकिन इस दौरान भी वो अपनी बहनों से मिलने के लिए समय निकाल ही लेते हैं. कई बार हमने देखा है कि खिलाड़ी अपनी उपलब्धियों का श्रेय अपनी बहनों को देते हैं. रक्षाबंधन के इस खास मौके पर आइए देखते हैं तस्वीरों के जरिए भारतीय क्रिकेटर और उनकी बहनों का खास रिश्ता.


Sister crickter



सचिन तेंदुलकर


sachin-sis



महेन्द्र सिंह धोनी



dhoni sis


विराट कोहली

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और वनडे में भारत के उप कप्तान विराट कोहली अपनी बहन के बहुत करीब हैं. दरअसल 2006 में जब विराट के पिता का निधन हुआ था उसके बाद उनकी बहन ने ही विराट को आगे बढ़ने और सपनों को पूरा करने का हौसला दिया था. विराट की बड़ी बहन भावना शादीशुदा हैं.


virat sis



रवीन्द्र जडेजा

टीम इंडिया के रॉक स्टार कहे जाने वाले रवीन्द्र जडेजा आज जिन बुलंदियों पर हैं इसमें उनकी मां और बहन का योगदान है. मां ने ही जडेजा को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और उनका खर्चा उठाया. टीम इंडिया में सलेक्ट होने के कुछ दिनों पहले ही जडेजा की मां का निधन हो गया था. उस दौरान उनकी बहन ने ही घर का खर्चा संभाला और जडेजा को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए प्रेरित करती रही.


jadeja pic


दिल्ली नहीं इस गांव के रहने वाले हैं विराट, कई सालों से नहीं गए हैं वहां


भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार अक्सर अपनी सफलता का श्रेय अपनी बहन रेखा अधाना को देते हैं. भुवनेश्वर को उनकी बहन ने ही क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया था. जब भुवनेश्वर 13 साल के थे तो रेखा ही उन्हें पहली बार कोचिंग एकेडमी लेकर गई थी और क्रिकेट इक्विपमेंट दिलाए थे. रेखा ने अपने भाई की हर छोटी बड़ी चीज का ख्याल रखा है.



bhuvi-sister



गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व ओपेनर गौतम गंभीर अपनी बहन को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं.


gautam


गौतम ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अक्सर अपने दिल की बात अपनी बहन से ही करते हैं…Next


Read More:

इन वजहों से दीपिका नहीं बन पाई ‘मिसेज धोनी’

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh