blogid : 312 postid : 1146856

खूबसूरती और टैलेंट का मिश्रण है ये भारतीय महिला खिलाड़ी

Posted On: 19 Mar, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में एक तरफ जहाँ पुरुष खेल का प्रतिनिधित्व करते हैं तो दूसरी तरफ महिलओं को सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है. लेकिन समय के साथ महिलाएं खेल के अखाड़े के वशीभूत हो गयी हैं. कुछ खिलाड़ी महिलायें खेल रणभूमि में अद्भुत प्रदर्शन और साथ ही आकर्षक सौंदर्य की प्रतीक हैं. भारत की सबसे सुन्दर खिलाडी महिलाओं की एक सूची जो सुंदरता और योग्यता का मिश्रण है –


अद्भुत सौंदर्य और अचम्भित करने वाली योग्यता की धनी सानिया मिर्ज़ा सबसे सुन्दर महिला खिलाड़ियों में से एक हैं. सानिया ने 6 साल की कोमल बाल अवस्था में टेनिस खेलना शुरू किया और एक निपुण टेनिस खिलाड़ी के रूप में उभरी. इनको खेल जगत में अनेक खिताबों से नवाजा गया. 2005 के यूएस ओपन में ग्रांड स्लैम टाइटल मिला, तो 2006 में ‘सिंगल वुमन कैटेगरी’ में सिल्वर मेडल प्राप्त किया. निसंदेह सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस प्लेयर हैं.


sania-mirza


तान्या भारत की उभरती हुई शतरंज खिलाड़ी हैं. तान्या सचदेवा तेज दिमाग और सुंदरता का सर्वेश्रेष्ठ उदाहरण हैं. मात्र 8 साल की उम्र में तान्या ने पहला राष्ट्रीय ख़िताब जीता. तान्या का भोला भाला चेहरा और प्यारी मुस्कुराहट उनको भारत की सबसे सुन्दर महिला खिलाड़ियों की सूचि में शामिल करती है.


Tania Sachdev


स्क्वॉश की दमदार खिलाडी ‘दीपिका’, डब्ल्यूएसए  रैंकिंग की 10 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल होने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. 22  साल की युवा अवस्था में दीपिका भारतीय स्क्वॉश की पहचान बन गयी. उनके आकर्षक चहरे और बातें करने वाली आँखों ने उनको  भारत की खूबसूरत महिला खिलाड़ियों में शामिल कर दिया है.


dipika

आकांक्षा सिंह भारत की महिला बास्केटबॉल टीम की कैप्टेन हैं. वह 2004 से राष्ट्रीय महिला टीम की सदस्य हैं. आकांक्षा ने,  2010 में खेले गए भारत के पहले “प्रोफेशनल बास्केटबॉल लीग’ की सबसे योग्य खिलाड़ी का खिताब जीता है.


Aakanksha Singh


पुराने पहलवान चांदगी राम की बेटी सोनिका कालीरमन भारत की कुश्ती लड़ने वाली पहलवान हैं, जिनको ‘एशियन गेम्स’ में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. यह महिला पहलवान ‘खतरों के  खिलाड़ी’ ,’बिग बॉस’ और ‘फियर फैक्टर’ में भी भाग ले चुकी हैं.

Sonika


Read more:

जिदां रहने के लिए मिट्टी खाने को मजबूर थी यह महिला खिलाड़ी

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी

इन कारणों से पाकिस्तानी महिला फुटबॉल टीम चर्चा में



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

407 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jayce के द्वारा
July 11, 2016

Parabens pela trm£IaissÃno!sco,Se o Rubens for para a Wlliams, eles vão ter condicoes de desenvolver um carro competitivo? Acho que um piloto como o Rubens pode ser fundamental no desenvolvimento do carro. Vc concorda?Muitos ja perguntaram, mas vc acha que ele(Barrichello) tem chances de virar o jogo e permanecer na Brawn?

tapan के द्वारा
March 20, 2016

घटिया गेंदबाजी और आसान विकेट के बल्लेबाजी वादशाह (—?) रोहित शर्मा को अच्छी विकेट और अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ गेंद दिखाई नहीं देता है .

tapan के द्वारा
March 19, 2016

शमॆनाक—ऋरोहित शमॊ और रैना को बेशमीेेे से ढोया जा रहा है, भारतीय कृकेट में आज भी राजनीति हावी है.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran