Menu
blogid : 312 postid : 988967

2015 स्पेशल ओलम्पिक में भारत ने जीते 173 पदक

स्पेशल ओलम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में भारतीय दल ने देश का मस्तक गर्व से ऊँचा कर दिया है. 275 सदस्यों के इस दल ने लॉस एंजेल्स में सम्पन्न हुए इन खेलों में 173 पदक जीते. सोशल ओलम्पिक्स भारत के बैनर तले खेल रहे खिलाड़ियों ने 47 स्वर्ण, 54 रजत और 72 कांस्य पदक जीते.


special olympics


एथलेटिक्स में सफल देश के रूप में उभरे भारत के खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा 100 मीटर की दौड़ के विभिन्न वर्गों में सबसे ज्यादा 47 पदक जीते जिनमें से तीन स्वर्ण पदक थे. खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय दल को बधाईयाँ दी है.


Read:ओलंपिक में एक मैडल पक्का, यह बच्चा अपने खेल से भारत को दिला सकता है एक पदक


अपने ट्विटर ख़ाते पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि “एलए 2015 स्पेशल ओलम्पिक में भारतीय दल की उपलब्धि हर्षदायी है. वे भारत के गौरव हैं. यह दृढ़ निश्चय, कठिन मेहनत और स्पोर्ट्समैन स्पिरिट की जीत है. सभी प्रतिभागियों को शुभकामनायें.”


Read:यहां रंगों से नहीं चिता-भस्म से खेली जाती है होली



स्पेशल ओलम्पिक भारत के निदेशक मुक्ता नारायण ने खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि, “पिछले वर्ष के 150 की तुलना में इस बार हमने 173 पदक जीते हैं.” इस बेहतर प्रदर्शन के बाद अब खिलाड़ियों का ध्यान वर्ष 2017 में ऑस्ट्रिया में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक पर है जिसके लिये वो अक्टूबर से प्रशिक्षण लेंगे. पिछले वर्ष एथेन्स में सम्पन्न हुए इन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने 156 पदक जीते जिसमें से 56 स्वर्ण, 48 रजत और 52 कांस्य पदक थे.Next…..


Read more:

शारीरिक कमियों के बावजूद ये क्रिकेटर बने दुनिया के महान खिलाड़ी

यहां बिकता है खेल प्रेमियों का भरोसा

युवराज की गर्लफ्रेंड बनने के लिये लड़की ने खेला ये गेम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh