blogid : 312 postid : 861887

रिंग में लेडी होस्ट के साथ खली ने ये क्या कर दिया की मच गई खलबली

Posted On: 16 Mar, 2015 Others,Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत के पहलवान अपनी ताकत की बदौलत विश्वभर में नाम कमा रहे हैं. दुनिया के तमाम दिग्गज पहलवानों को वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) की रिंग में धूल चटाने वाले भारत के सबसे शक्तिशाली पहलवान दलीप सिंह राणा (द ग्रेट खली) उन्हीं में से एक हैं. लेकिन इस बार वह अपनी पहलवानी की वजह से नहीं अपितु अपनी एक फोटो की वजह से चर्चा में आए हैं.


khali14


दरअसरल अपने विरोधियों को धूल चटाने वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन द ग्रेट खली ने इस बार रिंग में कुछ ऐसा किया कि इंटरनेट की दुनिया में खलबली मच गई. उनकी एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई है जिसे देख आप चौंक जाएंगे. तस्वीरों में खली स्टेज की होस्ट को किस करते हुए नजर आ रहे हैं. तस्वीर में ग्रेट खली के पावरफुल किस का अंदाजा आप इसी बात से लागा सकते हैं कि किस के बाद स्टेज की होस्ट को संभलने के लिए 5 मिनट से ज्यादा का समय लगा.


Read: कभी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाला यह क्रिकेटर आज है बॉडी बिल्डिंग चैंपियन


27 अगस्त, 1972 को हिमाचल प्रदेश के धिराना गांव में जन्मे खली अमेरिका में डब्ल्यूडब्ल्यूई में लड़ने वाले पहले भारतीय हैं. राणा की लंबाई सात फुट तीन इंच है और इसे देखते हुए उनके घर में आठ फुट ऊंचे दरवाजे का निर्माण कराया गया है.



khali2

लगभग 420 पाउंड के वजन वाले खली ने शुरुआती जीवन में बहुत तरह की समस्याओं का सामना किया. कहा जाता है कि पैसे कमाने के लिए खली ने मजदूरी भी की. बाद में वह सुरक्षा गार्ड बनने शिमला गए जहां पंजाब के पूर्व पुलिस प्रमुख महाल सिंह भुल्लर की उन पर नजर पड़ी. उन्होंने खली को पंजाब पुलिस में भर्ती कराया.


Read: विश्व कप में खेल रहे एक क्रिकेट खिलाड़ी ने डाला भारत के इस गाँव को दुविधा में


द ग्रेट खली के नाम से अमेरिका में तहलका मचाने वाले पंजाब पुलिस के इस सिपाही ने भारत का नाम विश्व भर में रोशन किया है. अपने ताकतवर शरीर और हिन्दी बोलने की स्टाइल से लोगों में उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी है. दिलीप सिंह राणा के नाम से शुरुआत कर खली बनते-बनते उन्होंने रेसलिंग के कई महारथियों को धूल चटाई….Next


Read more:

दर्शकों से भरे स्टेडियम में मारिया शारापोवा को मिला शादी का प्रपोजल

ओलंपिक में एक मैडल पक्का, यह बच्चा अपने खेल से भारत को दिला सकता है एक पदक

सचिन तेंदुलकर के अद्भुत रिकॉर्ड




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

firoj के द्वारा
March 17, 2015

िा्ु्ु

afzal khan के द्वारा
March 17, 2015

आजकल हमारे इंडिया के नवयुवको को क्या हो गया है जहाँ देखो वही हरामपंती पर उतर जा रहे है,कितनी गर्मी आ गयी है इनके अंदर न अपने देश में किसी को बख्श रहे हैं न देश के बहार इन्हे शर्म आ रही है यहाँ भी कर्मकांड का आतंक मचाये पड़े है और वहाँ भी खलबली कर रहे है …… खली की इन हरकतों को देख कर ये नहीं कहा जा सकता की इससे देश का नाम हो रहा है बल्कि ये सब तो बदनामी के चिन्ह है, जिस देश में औरतो को इज़्ज़त की निगाह से देखे जाने का पाठ पढ़ाया जाता है वहाँ के नवजवान अपनी ही बहु बेटियो की इज़्ज़त उतर रहे है तो दूसरे तो ये सोचे ही नहीं की ये उनकी मर्यादाओ का कुछ ख्याल करेंगे ,हालाँकि आजकल का इंडिया वेस्टर्न होकर ही ऐसा खूखार बना है इसमें कोई दोराई नहीं है क्यूंकि अब सभी वेस्टर्न ही हो जाना चाहते है ,लेकिन वेस्टर्न होकर भी अपनी औरतो की मर्यादा चाहते है तो अब एक आदमी दो नांव पर तो सवारी नहीं कर सकता न ,बाप अपनी बेटियो को जीन्स और बिल्कुल हल्की परतो वाली टी शर्ट पहना कर सिनेमा हॉल के सामने उनके बॉयफ्रैंडो के साथ मूवी देखने के लिए खुद ही ड्राप करके आ रहे है और फिर भी सोच रहे है की हमारी इज़्ज़त बची रहेगी तो ये तो पॉसिबल नही है …..दर्द तो बहुत है दिल में आजकल के परिवेश को लेकर लेकिन कितना कहे आगे आप खुद ही इतने समझदार है…बस इतनी सी बात थी


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran