Menu
blogid : 312 postid : 1519

Hockey India League: मिला पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा

भारतीय सेना के दो जवानों की बर्बरता से हत्या करने के बाद जो तनाव की स्थिति भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में पनपी उसका असर अब खेल पर भी देखने को मिला है. हर तरफ उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों का विरोध होने लगा जो 14 तारीख से शुरू होने वाले हॉकी इंडिया लीग में भाग लेने आ रहे हैं. इस विरोध से टीम के मालिकों पर खतरा मंडराने लगा जिन्होंने मोटी रकम देकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खरीदा था.


धोनी को हटाने की बात कोई सोच भी नहीं सकता


लेकिन खबर है कि वहां के नौ खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिल गया है. पाकिस्तानी खिलाड़ी शनिवार को यहां पहुंचकर अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी हमेशा से ही मैच में उत्सुकता और रोमांच पैदा करने के लिए जाने जाते हैं. अब वह चाहे क्रिकेट हो या फिर हॉकी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का संघर्ष देखते ही बनता है. यहां यह देखने वाली बात होगी कि कैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी इस तनावपूर्ण माहौल में खेलते है.


आईपीएल की तर्ज पर इस तरह की हॉकी लीग भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है. इसमें देशी और विदेशी खिलाड़ियों का मिश्रण होगा जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी भी होंगे. देखा जाए तो अब तक पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ एक राष्ट्रीय टीम के रूप में खेला है. यह देखना बहुत रोमांच से भरा होगा कि कैसे पाकिस्तानी और भारत के खिलाड़ी मिलकर दूसरी टीम के खिलाफ खेलते हैं.


जिन 9 खिलाड़ियों को हॉकी इंडिया लीग में भाग लेना है उनके नाम इस प्रकार है:


मिडफील्डर: फरीद अहमद, मोहम्मद रिजवान जूनियर, मोहम्मद तौसीक, राशिद महमूद

गोलकीपर: इमरान बट

डिफेंडर: मोहम्मद इरफान, सैयद काशिफ शाह

फारवर्ड: मोहम्मद रिजवान सीनियर, शफकत रसूल


Read:

अब आ गया हॉकी इंडिया लीग

स्टार खिलाड़ियों का जलवा

Tag: हॉकी, पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ी, हॉकी इंडिया लीग, वीजा, मोहम्मद इरफान, Hockey, Pakistan Hockey players, hockey india league, HIL


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh