blogid : 312 postid : 1326

फॉर्मूला वन : टिकटों की मारामारी

Posted On: 20 Oct, 2011 sports mail में

Nityanand Rai

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Indian Grand Prix

भारत में होनी वाली पहली ग्रांड प्रिक्स रेस देखने वालों का जुनून इस कदर बढ़ चुका है कि लोग एक मैच देखने के लिए 35,000 तक खर्च करने को तैयार हैं. ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट देश की पहली फॉर्मूला वन रेस करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है. जेपी ग्रुप्स द्वार बनाया गया यह रेस कोर्ट वास्तव में विश्वस्तरीय है. अगर आप भी भारत में होने वाली फॉर्मूला वन रेस को लाइव देखना चाहते हैं तो आपको अपनी जेब को थोड़ा ढीला करना पड़ेगा.


f1racep4-1_1317557431_lटिकटों की कीमत: फॉर्मूला वन रेस दुनिया की सबसे महंगी रेसों में से एक मानी जाती है. इसे अगर आप टीवी पर देख रहे हैं तो ठीक है मगर आप चाहते हैं कि इसे मैदान से देखा जाए तो आपको अपनी जेब पर खास असर डालना होगा.


बुद्ध इंटरनेशनल ट्रैक पर होने वाली इंडियन ग्रांड प्रिक्स की टिकटें 2500 से शुरू होकर 35,000 तक की हैं. हालांकि 2500 से शुरू होने वाली टिकटें तो पहले ही बिक चुकी हैं अब सिर्फ 6500, 8500, 12500 और 35000 की टिकटें बाकी हैं.


पूरे मैदान को चार जोन में बांटा गया है. साउथ जोन की नेचुरल स्टैंड की टिकटें तो पहले ही बिक चुकी हैं. इसके साथ ही 28 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक होने वाली इस रेस की टिकटों में आपको पार्किंग फ्री मिलेगी. मैदान पर कई जगह खाने के स्टॉल भी मौजूद हैं.


buddhकहां से खरीदें टिकट

फॉर्मूला वन रेस की टिकटें आप चाहे तो इंटरनेट से या फिर दिल्ली-एनसीआर के कुछ बड़े मॉल्स में खुद जाकर भी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन टिकटें लेना सबसे बेहतर हैं क्यूंकि सबसे पहला तो यही टिकटें आई थीं और साथ ही लाइन में लगने और धोखाधड़ी से बचने का यह सर्वोत्तम तरीका है.


ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग मशहूर वेबसाइट बुक माई शो के द्वारा की जा सकती है. तो देर किस बात की हो जाइए तैयार भारत की पहली फॉर्मूला वन रेस को देखने के लिए. अगर आप सोच रहे हैं कि टिकटें महंगी हैं तो याद रखिए शौक के आगे कोई चीज मायने नहीं रखती.


For Ticket Booking: http://in.bookmyshow.com/sport/formula1

| NEXT



Tags:                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ajay के द्वारा
October 21, 2011

अमीरो का खेल, जिसका आम आदमी और गरीब आदमी से कोई मतलब नहीं है.

    sanir के द्वारा
    October 28, 2011

    मैं आप से सहमत हूँ.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran